Aligarh

Aligarh: मदर्स टच स्कूल में विज्ञान प्रदर्शनी व स्कूल फेस्ट का हुआ आयोजन

अलीगढ़, (Aligarh): मदर्स टच सीनियर विंग (Mothers Touch School Senior Wing) में विज्ञान प्रदर्शनी (Science Exhibition) और स्कूल फेस्ट (School Fest) का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि मेयर प्रशांत सिंघल (Meyor Prashant Singhal) ने किया। मुख्य अतिथि का स्वागत स्कूल की हेड गर्ल भूमि बघेल ने तिलक लगाकर और हेड बॉय नितिन कुमार ने बुके देकर किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रशांत सिंघल, स्कूल के प्रबधंक समर्थ मित्तल व प्रधानाचार्य आरती मित्तल ने सरस्वती मां के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया।

बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट चीजों से बनी ड्रेसेज पहने हुई बच्चियों को देखकर सभी बहुत अचंभित हुए। जिन्हें आईआईएफटी इंस्टीट्यूट की स्टूडेंट्स ने डिजाइन किया था। इसमें ब्राउन पेपर से बनी, वेस्ट टोकरियों से बनी, ताश के पत्तों से बनी, बबल रेप और कोल्ड ड्रिंक की बोतल के ढ़क्कन से बनी, एंड के की से बनी, पॉलीथीन से बनी, स्ट्रॉस से बनी ड्रेसेज पहनी। जो अपने आप में बहुत ही अनूठी मिसाल प्रस्तुत की। हम हर वेस्ट को रिसाइकल कर सकते हैं और उनसे कुछ उपयोगी और सुंदर चीजें बना सकते हैं।

मुख्य अतिथि ने सभी बच्चों के बनाए विज्ञान से संबंधित मॉडल को बहुत ही उत्सुकता से देखा और उनसे संबंधित प्रश्न भी पूछे। बच्चों ने भी पूरे उत्साह के साथ उनके प्रश्नों के उत्तर दिए। लेजर लाइट अलार्म, रेन अलार्म, सोलर इरिगेशन, विंड मिल, वोलकेनो, डे और लाइट, सोलर मॉडल्स, वैक्यूम क्लीनर, चंद्रयान 2, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, एसिड रेन हीटर इन कनस्तर, सोलर लाइट लैंप्स, ब्लड सर्कुलेशन आदि कई विषयों पर बच्चों ने वर्किंग मॉडल्स बनाए। इस प्रदर्शनी में डॉ. एके तोमर डीएस डिग्री कॉलेज के रिटायर्ड प्रधानाचार्य एवं सतीश बाबू जादौन ने निर्णायक मंडल की भूमिका निभाई।

मुख्य अतिथि एवं अन्य सभी अतिथियों को स्कूल के प्रबंधक समर्थ मित्तल व प्रधानाचार्य आरती मित्तल ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। विज्ञान प्रदर्शनी में सीनियर ग्रुप में समृद्धि सक्सेना और मनीष को प्रथम पुरुस्कार, ऋषभ को द्वितीय पुरुस्कार और भूमिका बंसल और साक्षी ने तृतीय पुरुस्कार जीता। गु्रप बी में हितेश डंग प्रथम, एलिस को द्वितीय और फाल्गुनी ने तृतीय पुरुस्कार जीते।

सभी बच्चों ने स्कूल फेस्ट का भी पूरा लुत्फ उठाया। जिसको स्कूल के स्टाफ और बच्चों द्वारा लगाया गया। बच्चों ने गेम्स खेलें और प्राइज जीते और फूड स्टॉल के व्यंजनों का भी लुत्फ उठाया। स्कूल के समस्त स्टाफ का भरपूर सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *