Aligarh

Aligarh: नगला मसानी गौशाला में 19 से होगी गौ भागवत

अलीगढ़ः नगला मसानी स्थित पंचायती गौशाला में गौ भागवत कथा को लेकर प्रेसवार्ता की गई। जिसमें अध्यक्ष कृष्णा गुप्ता ने बताया कि गौ माता की महिमा का गुणगान विगत 11 वर्षों से लगातार भागवत के माध्यम से भागवत आचार्याओं के मुखारबिंद से भक्तों को रसपान करा रहे हैं। इस वर्ष भी बरसाना धाम की परम पूज्य श्रद्धेय रमेश बाबा महाराज की शिष्या अंतरराष्ट्रीय भागवत आचार्य सुश्री श्रीजी साध्वी श्रीजी शर्मा दीदी के मुखारविंद से 19 से 25 दिसंबर तक रसपान कराया जाएगा। भागवत कथा से पूर्व मंगलवार को प्रातः 11 बजे से कलश यात्रा निकाली जाएगी।

लक्ष्मी नारायण लच्छो ने बताया कि भागवत कथा के आयोजन में सात दिन के सात मुख्य यजमान हैं। एक महीने हम एक साल का गौ माता के भूसा के लिए पैसा एकत्रित करते हैं। यह एकमात्र ऐसी गौशाला है, जो अपने विशालतम रूप को लेते हुए दो मंजिल बनकर तैयार हो गई है। यहां 600 के करीब गोवंश हैं, जो बिना सरकारी अनुदान के जनता के माध्यम से संचालित हैं। इसके अलावा गौशाला में ही 5 रूपये की थाली अन्नपूर्णा रसोई की प्रसादी जरूरतमंद लोगों के लिए चल रही है।

इस मौके पर मयंक गोयल, श्याम सुन्दर, सुभाष बबिता, राजेंद्र नूतन, नीरा वार्ष्णेय, चित्रा वार्ष्णेय, सुशीला देवी, दीपक गुप्ता, संगीता साँवरिया, नवीन मामा, यतेंद्र गुप्ता, अविनाश कोल, अतुल वार्ष्णेय, अनीता प्रभा, सीमा गुप्ता, मीडिया प्रभारी विशाल देशभक्त आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *