Aligarh

Aligarh: भाकियू सुनील ने शक्ति प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन

चिलकोरा ग्रामसभा की जमीन पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्रवाई की मांग

अलीगढ़ः चिलकौरा की ग्राम सभा पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने जिला कार्यालय से कार्यकर्ताओं और किसानों के साथ पैदल मार्च कर शासन-प्रशासन और भू-माफियाओं के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एडीए कार्यालय पहुंचे। एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुए ग्राम सभा की जमीन पर बने अवैध फ्लैटों पर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन एडीए ओएसडी अंजुम बी को सौंपा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील चौधरी ने बताया कि चिलकौरा ग्राम सभा की जमीन पर अन्नापुरम कॉलोनी में अवैध फ्लैटों के निर्माण को लेकर कई बार शासन प्रशासन को शिकायत कर चुके हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति कर दी जाती है। एसडीएम कोल ने वहां ग्राम सभा की जमीन पर कब्जा होना स्वीकारा और कार्रवाई के नाम पर फ्लैटों के बीच की सड़क को ग्राम सभा की जमीन बताकर कॉलोनी की सड़क और गेट को तुड़वा कर उसे ग्राम सभा का बता दिया। ये कार्रवाई कर एसडीएम कोल ने एडीए का मामला बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि अगर अवैध फ्लैटों पर कार्रवाई नहीं हुई तो अलीगढ़ विकास प्राधिकरण पर ताला जड़कर वहीं धरने पर बैठेंगे।

युवा जिलाध्यक्ष कौशल बघेल चिलकौरा ग्राम पंचायत के सदस्य भी हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम चिलकोरा के ग्रामीण पिछले पांच वर्षों से शिकायत कर रहे हैं, परंतु आज तक अवैध फ्लैटों पर कोई कार्रवाई अलीगढ़ विकास प्राधिकरण प्रशासन व तहसील प्रशासन ने नहीं की।

इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव धीरज सिंह, रंजीत चौधरी, अर्जुन ठाकुर, विनोद प्रियदर्शी, जिलाध्यक्ष किशन सिंह लोधी, मोहसिन बलोत, मुकेश वशिष्ठ, सलीम, मुनेशपाल, रामबाबू, आकाश, दीपक, कौशल किशोर, विजय सिंह भदौरिया, अजय पाल, केहरि सिंह, मुकेश कुमार, रवि बघेल, रामवीर सिंह, किसान शकुंतला देवी, बुधिया देवी, अर्जुन चौधरी, विनोद चौधरी, प्रदीप चौधरी, हेमू जाट, राजेश, छोटेलाल, हेतेश्याम, राहुल गौतम, विपिन यादव, अंकित खारी, करन सिंह, नईम चौधरी, पवन यादव, उमेश यादव, रूपकिशोर यादव, दिनेश यादव, शीला देवी, बबलू चौधरी, बबलू यादव, विकास लोधी, चुन्नीलाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता और हजारों किसान मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *